लाखों रुपये का कोर्स फ्री में करें Skill India Certificate के साथ

0
197
Skill India Certificate

अगर आप कोई भी टेक्निकल कोर्स करना चाहते है तो आज के समय मे कोई भी टेक्निकल कोर्स करने में आपका काफी पैसा खर्च हो जाता है। जिसमें आपका फीस के साथ साथ रहने का मेंटेनेंस भी लग जाता है। इस पोस्ट में आज हम आपको बताएंगें की आप फ्री में अपने स्मार्टफोन से ही किसी भी प्रकार का टेक्निकल कोर्स घर बैठे कर सकते है।

कोर्स कैसे शुरू करें

इसके लिये आपको अपने स्मार्टफोन के Play Store में जाकर LearnVern ऐप डाउनलोड करेंगें ये प्लेटफॉर्म सरकार के द्वारा मान्यता प्राप्त है। यहां पर आपको अपना नाम, मोबाइल नम्बर, ईमेल आईडी डाल कर Signup करना होगा, या आप अपने लैपटॉप या कंप्यूटर पर https://www.learnvern.com पर जाकर Signup करना होगा।

यह भी पढ़ें -: What is Trademark | ट्रेड मार्क क्या है | Trademark Registration

Learn Vern, Skill India में कौन कौन से कोर्स उपलब्ध हैं

आप यहां पर आपको बहुत सारे कोर्सेज की लिस्ट मिलेगी।

जैसे कि -:

  1. Basics Android Course
  2. Advance Android Course
  3. Digital Marketing Course
  4. C++ Course
  5. Basics Java Course
  6. Advance Java Course
  7. Photoshop Course
  8. Web Design Course
  9. Computer Hardware Course

यह भी पढ़ें -: ट्रेन में चेन खींचने का क्या नियम है

जैसे 50 से भी ज्यादा कोर्स उपलब्ध हैं। इसमें हर समय नये – नये… कोर्स अपडेट होते रहते हैं, और हर सप्ताह इसमें Free Webinar चलता रहता है। जिसमें आपको एक से दो घंटे में एक कोर्स को पूरा समझाया जाता है। इसकी एक खास बात ये है कि इसमें देश के जाने माने और प्रशिक्षित शिक्षक आपको ट्रेंनिग देते हैं। आप जो भी कोर्स करना चाहते है उसे आप Enroll कर सकते है और आपना कोर्स शुरू कर सकते हैं।

Skill India Certificate

 

Skill India सर्टिफिकेट कैसे मिलेगा

कोर्स पूरा होने के बाद आप अगर अपना सर्टिफिकेट लेना चाहते हैं तो आपको इसमें Government Approved Skill India NSDC द्वारा सार्टिफिकेट मिलता है। इस सर्टिफिकेट के लिये आपको 500 रुपए का चार्ज देना होता है, उसके बाद आपको Government Approved Skill India के तहत सर्टिफिकेट प्राप्त हो जाता है जो कि किसी भी सरकारी या गैर सरकारी इंटरव्यू में मान्य होता है।

अगर आप सर्टिफिकेट नहीं लेना चाहते है और केवल अपनी नॉलेज को बढ़ाना चाहते हैं तो आपको कोई भी फीस नहीं देनी होती है, और आप फ्री में कोई भी कोर्स कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें -: Flight Mode में भी चलेगा इन्टरनेट ! बिना किसी WiFi कनेक्शन के

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here